बाराबंकी उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने पीएचसी उधौली का किया औचक निरीक्षण

उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने पीएचसी उधौली का किया औचक निरीक्षण

डिप्टी सीएम ने पीएचसी के मुख्य द्वार से अंदर तक मार्ग न दुरुस्त होने पर लगाई फटकार,

पीएचसी उधौली में नहीं है एक्स – रे मशीन की सुविधा,

ग्रामीणों ने इमरजेंसी वार्ड बनाए जाने को लेकर की मांग

चिकित्सा अधिकारी अपने बच्चों के बोर्ड परीक्षा के नाम पर अक्सर रहते नदारद

जिला संवाददाता -अनिल कुमार की रिपोर्ट

आपको बताते चलें
उधौली, बाराबंकी। शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री एवम् स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने जनपद बाराबंकी के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र उधौली का औचक निरीक्षण किया।
शुक्रवार को जनपद बाराबंकी के विभिन्न स्थानों पर आयोजित कार्यक्रम में सम्मिलित होकर अयोध्या को जा रहे थे तभी अचानक
स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र उधौली में औचक निरीक्षण किया। पीएचसी उधौली में मुख्य प्रवेश द्वार से प्रवेश करते ही उन्होंने ने वहां पर रास्ते की व्यवस्था को दुरुस्त कराए जाने को लेकर जिम्मेदारों को सख्त निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान उन्होंने वहां की स्वास्थ्य व्यवस्थाएं देखी। इस दौरान वहां पर उपस्थित ग्रामीणों ने एक्स – रे मशीन व ट्रामा सेंटर बनाए जाने को लेकर मांग की। जिस पर डिप्टी सीएम ने लोगों को आश्वासन दिया कि शीघ्र ही यहां की व्यवस्थाएं और बेहतर की जाएंगी। सूबे के उपमुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री के दौरे की जानकारी मिलते ही जनपद के स्वास्थ्य विभाग के सभी बड़े और छोटे जिम्मेदार अधिकारियों और कर्मचारियों में हड़कंप सा मच गया। पीएचसी उधौली की हकीकत ये है कि यहां के चिकित्सा प्रभारी अपने बच्चों के बोर्ड परीक्षा के नाम से हफ्तों गायब रहते है, स्वास्थ्य केंद्र एक फार्मासिस्ट के नाम पर ही चलने को लेकर मजबूर है। वहीं क्षेत्र की तमाम जनता इस पीड़ा की शिकार होती रही है।
यहां पर एक्स रे मशीन न होने से तमाम मरीजों को काफी मशक्त्तों का सामना करना पड़ता है। डिप्टी सीएम ने कहा कि बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं में किसी भी प्रकार का समझौता नहीं किया जायेगा। इस दौरान खाद्य एवम् रसद मंत्री सतीश शर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष शशांक कुशमेश, सीएमओ अवधेश यादव, चिकित्सा अधीक्षक संजीव कुमार, सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी दिग्विजय सिंह, महेश कनौजिया, मंडल अध्यक्ष संजय अवस्थी, रूपेश प्रताप सिंह लकी, विजय कुमार व मिथलेश कुमारी सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारीगण, पुलिसकर्मी एवम् क्षेत्रीय जनमानस व पत्रकार बंधु मौजूद रहे।