दहशत का पर्याय बना गुलदार हुआ पिजंरे में कैद, ग्रामीणों ने ली राहत की श्वास

दहशत का पर्याय बना गुलदार हुआ पिजंरे में कैद, ग्रामीणों ने ली राहत की श्वास

बिजनौर,4 मई (ब्यूरो) ।थाना क्षेत्र हल्दौर के गांव चादानगंली में कई दिनों से दहशत फैला रहा गुलदार आखिरकार पिंजरे में कैद हो गया जिसे देखने ग्रामीणों की भारी भीड़ जमा हो गई।
जानकारी के अनुसार आज प्रातः कालीन लगभग 6 बजे बिजनौर रेंज के हल्दौर सेक्शन से चादा नंगली क्षेत्र से एक गुलदार का सफल रेस्क्यू किया गया. ज्ञातव्य है की इस क्षेत्र में लगातार गुलदार देखें जाने की शिकायत की पुष्टि के आधार पर प्रधान मुख्य वन संरक्षक वन्य जीव की लिखित अनुमति व संसूचना के आधार पर लगभग पांच दिन पहले ही पिंजरा लगाया गया था जिसकी मॉनिटरिंग बिजनौर रेंज स्टाफ से कराई जा रही थी। आज सुबह उक्त गुलदार सुरक्षित पिंजरे में आ गया.जिसे रेंज कार्यालय बिजनौर लाकर स्वस्थ्य परीक्षण कराया गया. जिसमें उक्त गुलदार पूर्णतया स्वस्थ्य पाया गया है।उच्च अधिकारियों को सूचित कर इस गुलदार को बाहर भेजने की कार्यवाही की जा रही है.
. ग्रामीणों /आम जनमानस से वन विभाग ने अपील की है कि कही भी गुलदार दिखाई देने पर उसे छेडे नहीं और ना ही उसे घेरेने की कोशिश करें. गुलदार का स्वभाव है की वह भीड़ की और भागता है, जिसमें आम जन घायल होने या जानमाल का नुकसान हो सकता है. ऐसी स्थिति में ग्रामीण निकटतम वन चौकी /वन रेंज को सूचित करें एवं वन विभाग का सहयोग करें ताकि ऐसे वन्य जीव को सुरक्षित रेस्क्यू किया जा सके।